latest jobs

HAL Recruitment Jobs Online : हिन्दुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड में निकली ऑपरेटर पद पर नौकरी, जानें योग्यता समेत खास बातें

HAL Recruitment Jobs Online : हिन्दुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड में निकली ऑपरेटर पद पर नौकरी, जानें योग्यता समेत खास बातें

HAL Jobs 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने विभिन्न विभागों में ऑपरेटर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट hal-india.co.in पर जाना होगा। आपको बता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर, 2204 है।

HAL Recruitment Jobs Online

किस पदों के लिए भर्ती निकाली गई है-

  1. ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/केमिकल- 18 पद
  2. ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल/टर्निंग/फिटिंग/वेल्डिंग/एडमिन असिस्टेंट- 16 पद
  3. ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक्स- 44 पद
  4. ऑपरेटर इलेक्ट्रोप्लेटिंग- 2 पद

योग्यता-

  1. सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 5 अक्टूबर, 2024 तक 28 वर्ष होनी चाहिए।
  2. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।
  3. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित ट्रेड/विषय में एनएसी/आईटीआई/इंजीनियरिंग/बीएससी में डिग्री या डिप्लोमा सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  4. प्रत्येक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है, इसलिए उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य देखें।

एचएएल ऑपरेटर पद भर्ती 2024 आधिकारिक अधिसूचना लिंक
वेतन-
सभी पदों को स्केल सी-5 और फिर स्केल डी-6 में बांटा गया है। स्केल सी-5 पद वाले उम्मीदवारों को हर महीने 22 हजार रुपये और अलग से वेतन भत्ते दिए जाएंगे। स्केल डी-6 पद वाले उम्मीदवारों को हर महीने 23 हजार रुपये और अलग से वेतन भत्ते दिए जाएंगे। आपको बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को कोरवा और अमेठी में पोस्टिंग मिलेगी।

चयन प्रक्रिया-
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा को पास करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने होंगे। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को परीक्षा पास करने के लिए 50 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने होंगे। उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 2:30 (ढाई) घंटे का समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

टिप्स:

  • स्पष्ट और संक्षिप्त रहें।
  • सच जानकारी भरें।
  • टाइपो और व्याकरण संबंधी त्रुटियों से बचें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करें।
  • समय से पहले आवेदन करें।

Official Apply Link – Click Here

Official Download PDF- Click Here


Discover more from ministryjob.in

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

ministry job

MinistryJob.in is the one-stop destination for various government jobs. Whether you are preparing for SSC, UPSC, Railways, Banking, or State Government jobs, details of all types of vacancies are available here.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button